सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान for Dummies

Wiki Article



पेय गर्मियों में ठंडा रहने के लिए पिएं ये...

शारीरिक गतिविधियों, तनाव प्रबंधन, आयोडीन सहित आहार, सेलेनियम और प्रोबायोटिक्स के माध्यम से थायराइड हार्मोन को बढ़ाकर स्वाभाविक रूप से थायरॉयड फंक्शन को सुधारा जा सकता है.

चाय जितनी कड़क होगी उतनी ही नुकसान करेगी

पिलर गाड़ने के लिए खोदा गड्ढा,निकली ऐसी चीज की दर्शन के लिए लगी लंबी कतार,सज गए बाजार

ऐसा कहा जाता है कि चाय पीने से ताजगी आती है। हालांकि सच तो ये है कि सुबह दूध वाली चाय पीने से काम में थकान और चिड़चिड़ापन हो सकता है।

चाय किसे नहीं पसंद होता है। हमारे देश में एक संस्कृति बनी हुई है, सुबह- शाम चाय पीने की। पहले यह सिर्फ शहरों में देखने को मिलता था, लेकिन अब यह धीरे- धीरे गाँवों में भी देखा जाने लगा है। लोग अक्सर चाय का मतलब समझते हैं कि इससे थकान मिट जाती है। लेकिन क्या यह सच में थकान मिटाने का ही काम करता है। चाय को खाली पेट पीने से कई नुकसान भी हो सकते हैं। अगर आप भी खाली पेट चाय पीते हैं, तो थोड़ा संभल जाइए। आइये जानते हैं, खाली पेट चाय पीने से शरीर को कौन- कौन सी परेशानियाँ हो सकती हैं।

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।

एक्सपर्ट के अनुसार सुबह चाय पीने से हड्डियां में कमजोरी आती है साथ ही दर्द की समस्या रहती है। इससे जोड़ों में दर्द, नींद ना आने की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसमें कैफीन होता है जिससे आपको चाय की आदत हो जाती है। अल्सर का खतरा

जब शरीर अंदरूनी रूप से अच्छा रहता है तो उसका असर स्किन पर भी नजर आता है. खाली पेट पानी सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान पीने पर शरीर डिटॉक्सिफाई होता है और शरीर से टॉक्सिंस निकल जाते हैं.

सुबह- सुबह ज्यादा गर्म चाय पीने से गले के टिशू को भी नुकसान पहुँचता है।

यदि लंबे समय तक ऐसा किया तो स्लीपिंग डिसऑर्डर हो सकता है. पानी की कमी

खाली पेट चाय पीने से गैस और एसिडिटी की समस्या हो जाती है।

इस वजह से आपको एंग्जायटी या मितली की शिकायत हो सकती है. 

नुक्कड़, चौराहे, गली, कैंटीन हर जगह लोग किसी भी वक्त चाय पीते नजर आते हैं। ऑफिस में काम करते हुए, घर लौटने के बाद या दफ्तर जाने से पहले चाय पीना लोग जरुरी मानते हैं। कुछ लोग दूध की चाय पीते हैं तो वहीं वजन घटाने के लिए लोग ग्रीन टी पीते हैं। स्टूडेंट कैमोमाइल टी को ब्रेन बूस्टर मानते हैं तो कुछ लोग लेमन टी पीने के आदी होते हैं। चाय कोई भी हो लेकिन लोगों को चाय पीने की लत पड़ ही जाती है। हालांकि इसके फायदे और नुकसान समान हैं। आइये जानते हैं चाय पीने के फायदे और नुकसान क्या हैं।

Report this wiki page